2024 Bajaj Chetak Electric Scooter धमाकेदार स्कूटर लांच हुआ है

Join the WhatsApp

बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप में अपना नवीनतम संयोजन लॉन्च किया है। चेतक 2024 का लॉन्च इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में एक और प्रगति का प्रतीक है, जिसमें उन्नत प्रदर्शन के साथ अत्याधुनिक तकनीक का संयोजन है। इसे प्रीमियम और अर्बन के दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जिनकी कीमत क्रमशः 1.35 लाख रुपये और 1.15 लाख रुपये है।

चेतक प्रीमियम 2024 – उन्नत कार्यक्षमता

2024 Bajaj Chetak

2024 बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को नवाचार और कार्यक्षमता के शिखर के रूप में स्थापित किया गया है, यह इलेक्ट्रिक दोपहिया अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए उन्नत सुविधाओं की एक श्रृंखला पेश करता है। ज्वलंत 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले से सुसज्जित, प्रीमियम संस्करण टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, संगीत नियंत्रण, कॉल प्रबंधन और अनुकूलन योग्य डिस्प्ले थीम प्रदान करता है।

प्रदर्शन के मामले में, चेतक प्रीमियम 2024 में एक बेहतर 3.2 kWh बैटरी है, जो 73 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंचते हुए इसकी सीमा को ARAI-प्रमाणित 127 किमी तक बढ़ाती है। चार्जिंग सुविधा को ऑनबोर्ड 800W चार्जर के साथ भी बढ़ाया गया है जो केवल 30 मिनट में 15.6 किमी तक की रेंज दे सकता है।

विशेष रूप से, वैकल्पिक TecPac इन क्षमताओं को बढ़ाता है, चेतक ऐप के माध्यम से एक सहज ग्राहक अनुभव प्रदान करता है और भविष्य में बढ़ती गतिशीलता आवश्यकताओं के लिए अनुकूलन क्षमता को सक्षम करता है। TecPac हिल होल्ड मोड पेश करता है, जो ढलान पर आत्मविश्वास और नियंत्रण सुनिश्चित करता है, और सहज पैंतरेबाज़ी के लिए एक रिवर्स मोड प्रदान करता है।

अपने फीचर से भरपूर डिजाइन को उजागर करते हुए, चेतक प्रीमियम 2024 में अनुक्रमिक रियर ब्लिंकर, सेल्फ-कैंसलिंग ब्लिंकर, इलेक्ट्रॉनिक लॉक, सीट स्विच और एक हेलमेट बॉक्स लैंप शामिल है, जो एक व्यापक और सुविधाजनक सवारी अनुभव सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, स्कूटर की ठोस धातु बॉडी, प्रीमियम सामग्रियों से तैयार की गई है और पानी प्रतिरोध के लिए IP67-रेटेड है, जो इंडिगो ब्लू, ब्रुकलिन ब्लैक और हेज़लनट जैसे जीवंत रंगों में स्थायित्व और शैली प्रदान करती है।

चेतक अर्बन 2024: परिष्कार और पहुंच

चेतक अर्बन 2024, कीमत रु। 1,15,001 (एक्स-शोरूम दिल्ली), एक परिष्कृत लेकिन सुलभ इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहने वाले सवारों की जरूरतों को पूरा करता है, जो मोटे ग्रे, साइबर व्हाइट, ब्रुकलिन ब्लैक और इंडिगो मेटालिक ब्लू रंगों में उपलब्ध है। चेतक प्रीमियम 2024, कीमत रु। 1,35,463 (एक्स-शोरूम दिल्ली), प्रौद्योगिकी और डिजाइन के एक सहज मिश्रण का वादा करता है, जो सवारों को शहरी यात्रा का एक उन्नत और पर्यावरण के प्रति जागरूक तरीका प्रदान करता है।

Read more: Top Upcoming Cars of 2024

अर्बनाइट के अध्यक्ष श्री एरिक वास ने शैली, कार्यक्षमता और बढ़ी हुई रेंज के मिश्रण पर जोर देते हुए उन्नत चेतक प्रीमियम 2024 पेश करने पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने ग्राहकों को बेहतर सवारी अनुभव प्रदान करने के लिए चेतक रेंज को लगातार बढ़ाने की बजाज की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला क्योंकि वे आवागमन के स्वच्छ तरीकों को अपनाते हैं।

2019 में अपनी शुरुआत के बाद से, चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 140+ शहरों में 1 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ एक मजबूत फॉलोअर्स हासिल किया है, जिसने खुद को भारत के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एक प्रिय ब्रांड के रूप में स्थापित किया है। इन नवीनतम पेशकशों के साथ, बजाज ऑटो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी परिदृश्य में नवाचार और स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराता है।

Leave a comment