Amitabh Bachchan ready to build a house in Ayodhya

Ayodhya House in Amitabh Bachchan

बॉलीवुड सुपरस्टार Amitabh Bachchan ने कथित तौर पर Ayodhya में एक संपत्ति खरीदी है। बच्चन ने यह संपत्ति मुंबई स्थित हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HOABL) से खरीदी थी। बताया जाता है कि बच्चन ने 14.5 करोड़ रुपये में 10,000 वर्ग फुट जमीन खरीदी थी. लेकिन कंपनी जमीन की सही जानकारी या कीमत बताने को तैयार नहीं है.

51 एकड़ में फैली HOABL की सरयू परियोजना का उ‌द्घाटन 22 जनवरी को Ayodhya मंदिर समर्पण दिवस पर किया जाएगा। बच्चन की संपत्ति राम मंदिर से लगभग 15 मिनट और Ayodhya हवाई अड्डे से 30 मिनट की दूरी पर स्थित है। खबर है कि एक्टर यहां घर बनाने की योजना बना रहे हैं.

Ayodhya
Ayodhya

अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह Ayodhya में घर बनाना चाहते हैं। ‘Ayodhya के सरयू में द हाउस ऑफ लोढ़ा के साथ यात्रा शुरू करना चाहता हूं, एक ऐसा शहर जो मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है। Ayodhya की आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि सीमाओं के पार एक भावनात्मक संबंध बनाती है। यह Ayodhya की आत्मा में एक हृदयस्पर्शी यात्रा की शुरुआत है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना खुद का घर बनाना चाहता हूं” बच्चन ने कहा।

द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा ने कहा कि बच्चन Ayodhya सरयू के प्रथम नागरिक हैं. बच्चन का स्वागत एक ‘ऐतिहासिक क्षण’ के रूप में किया गया। बच्चन का जन्मस्थान प्रयागराज है, जो Ayodhya से चार घंटे की दूरी पर है।

यह भी देखें: ‘Merry Christmas’ box office Day 2: Vijay Sethupathi-Katrina Kaif’s film sees jump

Leave a comment