Bharat Mobility Show 2024: How to reach, entrance fee, cars to see and more

बहुप्रतीक्षित Bharat Mobility Show 2024, जिसका उद्देश्य पूरे ऑटोमोबाइल पारिस्थितिकी तंत्र और उसके भविष्य को एक छत के नीचे लाना है, आखिरकार यहाँ है। नई दिल्ली के भारत मंडपम में 1 से 3 फरवरी तक आयोजित यह मेगा इवेंट अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों, नवीन वाहनों और टिकाऊ समाधानों का प्रदर्शन करते हुए परिवहन के भविष्य की एक झलक देने का वादा करता है।

बहुप्रतीक्षित Bharat Mobility Show 2024, जिसका उद्देश्य पूरे ऑटोमोबाइल पारिस्थितिकी तंत्र और उसके भविष्य को एक छत के नीचे लाना है, आखिरकार यहाँ है। नई दिल्ली के भारत मंडपम में 1 से 3 फरवरी तक आयोजित यह मेगा इवेंट अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों, नवीन वाहनों और टिकाऊ समाधानों का प्रदर्शन करते हुए परिवहन के भविष्य की एक झलक देने का वादा करता है। Bharat Mobility Show तीनों दिन सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहता है।

Reaching the Bharat Mobility Show

कार द्वारा: यह आयोजन स्थल प्रगति मैदान के पास सुविधाजनक रूप से स्थित है और कार द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता है। स्थान तक पहुंचने के लिए Google मानचित्र द्वारा सुझाए गए मार्गों का पालन करें। आयोजन स्थल पर पर्याप्त पार्किंग उपलब्ध है। हालाँकि, राजधानी में हालिया मौसम की स्थिति को देखते हुए, मेट्रो जैसे सार्वजनिक परिवहन विकल्पों को चुनना बेहतर हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Kawasaki W175 Street launched in India at Rs 1.35 lakh: Price, specs, features

मेट्रो द्वारा: निकटतम मेट्रो स्टेशन प्रगति मैदान है, जो दिल्ली मेट्रो नेटवर्क के बाकी हिस्सों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

बस द्वारा: प्रगति मैदान तक कई बसें चलती हैं, जिससे यह सार्वजनिक परिवहन उपयोगकर्ताओं के लिए आसानी से सुलभ हो जाता है।

Mercedes-AMG GLE 53 Review: Angrier, faster and better | TOI Auto

Entrance Fee

प्रवेश पाने के लिए शो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपना पंजीकरण कराएं। तीन श्रेणियां हैं: प्रदर्शक, क्रेता और आगंतुक। वह श्रेणी चुनें जो आपकी यात्रा के एजेंडे के अनुकूल हो और फॉर्म भरें। एक बार स्वीकृत हो जाने पर, आपको शो में भाग लेने की अनुमति देने वाला एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा।

What to Expect

आप नवीनतम इलेक्ट्रिक कारों, हाइब्रिड और अन्य शानदार वाहनों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, कार प्रौद्योगिकी में नवीनतम प्रगति के बारे में जानें, जैसे सेल्फ-ड्राइविंग कारें और इंटरनेट से जुड़े वाहन। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन और स्मार्ट परिवहन प्रणाली जैसी तकनीकों का पता लगाएं। यह सिर्फ कारों के बारे में नहीं है; बड़ी कार कंपनियों से लेकर छोटे स्टार्टअप तक, इसमें शामिल सभी लोग, घूमने-फिरने के बेहतर तरीकों के लिए अपने विचारों और नवाचारों को साझा करने के लिए यहां हैं।

What cars to see

शो के दौरान कई निर्माता कई मॉडलों का प्रदर्शन, अनावरण और लॉन्चिंग करेंगे। इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल से लेकर भविष्य की कारों तक, देखने के लिए बहुत कुछ होगा। मारुति सुजुकी ईवीएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी, टाटा मोटर्स की स्लीक टाटा कर्ववी इलेक्ट्रिक कूप कॉन्सेप्ट, हुंडई की पुरस्कार विजेता IONIQ 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर और मर्सिडीज-बेंज की फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक जी-क्लास कॉन्सेप्ट, ईक्यूजी कॉन्सेप्ट जैसे मॉडल देखने की उम्मीद है।

Leave a comment